यह अनुबंध उन नियमों को निर्धारित करता है जिन पर Week2Week सेवित अपार्टमेंट्स लिमिटेड (“Week2Week”) बुकिंग फॉर्म (“आवास(Accommodation)”) के रूप में निर्धारित सेवा प्रदान करेगा। यह अनुबंध उस व्यक्ति के बीच है जो इस अनुबंध (“आप”) और Week2Week के लिए हस्ताक्षरकर्ता है। Week2Week एक Week2Week सेवित अपार्टमेंट्स लिमिटेड कंपनी नंबर 7410985 का व्यापारिक नाम है।

 

1. बुकिंग पुष्टिकरण

Week2Week के साथ आवास आरक्षित करने के लिए हमें कुल किराया देय (“जमा”) के 30% जमा की आवश्यकता होती है। यह जमा आपको आवश्यक समय की अवधि के लिए बुकिंग के समय आवास को सुरक्षित रखता है। जमा किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं होता है। आवास के लिए शेष राशि का भुगतान आपके आने से सात (7) दिन पहले नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि इसकी लिखित में सहमति न हो।

आने के समय 4 दिनों के भीतर की गई बुकिंग को पूर्ण भुगतान, साफ़ और पूरे धन द्वारा करना आवश्यक है।

यदि बुकिंग टेलीफोन द्वारा की जाती है, तो Week2Week ने आपके भुगतान विवरणों की स्वीकृति की पुष्टि की है; या यदि हमारी वेबसाइट या ईमेल के माध्यम से बुकिंग द्वारा अपार्टमेंट की उपलब्धता का अनुरोध करते हैं, तो आपको अपनी बुकिंग की पुष्टि ईमेल द्वारा प्राप्त होगी।

आवश्यक समय के भीतर Week2Week तक भुगतान नहीं पहुॅचन पर, Week2Week किसी भी बुकिंग को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है और किसी भी जमा भुगतान को जब्त कर किया जा सकता है।

भुगतान की सहमत शर्तों के अनुसार भुगतान करने में विफल रहने का परिणाम आवास का निलंबन हो सकता है।

 

2. भुगतान का तरीका

Week2Week भुगतान के निम्नलिखित तरीकों को स्वीकार करता हैं: –

क्रेडिट/डेबिट कार्ड: वीज़ा, मास्टरकार्ड, और अमेरिकन एक्सप्रेस। कृपया ध्यान दें कि Week2Week क्रेडिट कार्ड से बुकिंग के लिए अतिरिक्त 3% शुल्क लेगा। डेबिट कार्ड के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है।
बैंक ट्रांसफर: पाउंड स्टर्लिंग। बैंक विवरण अनुरोध पर उपलब्ध।

 

3. बुकिंग एक्सटेंशन

अपने प्रवास को बढ़ाने के इरादे के लिए हमें 14 दिनों के नोटिस की आवश्यकता है। ऐसा करने में असफल होने के परिणामस्वरूप आपके अपार्टमेंट को किसी और को दे दिया जायेगा। हालांकि आप को समायोजित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा, मौजूदा आरक्षण को बढ़ाना उपलब्धता और दर परिवर्तन का का विषय है।

जब आपका ठहरने की समय अवधि बढाने के इरादे का नोटिस दे दिया जायेगा, Week2Week मूल बुकिंग को बनाने के लिए उपयोग किए गए किसी भी क्रेडिट/डेबिट कार्ड से सभी अतिरिक्त भुगतान और शुल्क लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है। जहां बैंक हस्तांतरण द्वारा भुगतान किया गया है, अनुरोधित विस्तारित अवधि के लिए एक चालान को बुकिंग के समय दिए गए बिलिंग पते पर भेज दिया जाएगा और भुगतान एक वापस भुगतान द्वारा किया जाना चाहिए।

 

4. आवास

यद्यपि आवास और स्थान की पुष्टि पहले से ही की जा चुकी है, वहीं आने से पहले ही सही अपार्टमेंट की गारंटी नहीं दी जा सकती है। आपके पास केवल एक विशेष समय के लिए ही आवास पर कब्जा करने का अधिकार होगा। आपको केवल आवास को लेने के लिए एक लाइसेंस प्रदान किया जाता और इस समझौते से आप आवास के लिए कोई अन्य अधिकार या अभिव्यक्त नहीं कर सकते हैं। इसलिए हम एक समान अपार्टमेंट आवंटित कर सकते हैं यदि किसी भी कारण से वो अपार्टमेंट उपलब्ध नहीं होता है जो आपने आने से पहले बु क किया था।

 

5. कब्ज़ा

प्रत्येक अपार्टमेंट पर कब्जा करने की अनुमति में लोगों की संख्या केवल बेड की संख्या तक ही सीमित है। कुछ अपार्टमेंट में अतिरिक्त सोने के लिए आवास की व्यवस्था की जा सकती है। यदि एक अपार्टमेंट पर कब्जा करने की अनुमति में लोगों की संख्या अधिक हो जाती है, तो Week2Week अतिरिक्त मेहमानों या अतिरिक्त मेहमानों के लिए चार्ज करने का अधिकार सुरक्षित रखता है, उन्हें अपार्टमेंट खाली करना होगा।

 

6. देखभाल के कर्तव्य/जिम्मेदारी

यह सुनिश्चित करना अतिथि की जिम्मेदारी है कि वे उन इमारतों के अन्दर रहने वाले अन्य किरायेदारों के प्रति सम्मान करते हैं, जिसमें वे रह रहे हैं। मेहमानों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि शोर करने का स्तर प्रतिबंधित है। अन्य किरायेदारों से एजेंट को अतिरिक्त शोर के बारे में रिपोर्ट का मतलब है कि किरायेदारी का तत्काल समापन। इसके अलावा, मेहमानों की देखभाल का कर्तव्य और जिम्मेदारी यह सुनिश्चित करने की है कि संपत्ति या इसकी सामग्री पर जानबूझकर कर कोई भी क्षति ना हों। धूम्रपान निषिद्ध है और अपार्टमेंट में इसके किसी भी सबूत को परीणाम दंड होगा। बुकिंग/व्यवसाय के समय एजेंट को दिये गये डेबिट/क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके इस तरह के नुकसानों के शुल्क को अतिथि के पास से लिया जाएगा। जहां संभव हो वहां ऐसे मामलों में उपचारात्मक कार्यों के लिए प्राप्तियां अतिथि को प्रदान की जाएंगी।

 

7. आगमन और प्रस्थान

अतिथि आगमन के दिन 4 बजे से अपने अपार्टमेंट में चेक—इन कर सकते हैं। आगमन पर आपको आवास की जांच के लिए और अपने ठहरना स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा। चेक—आउट सुबह 10 बजे प्रस्थान के दिन रविवार से शनिवार और 11 बजे रविवार को होगा। कृपया ध्यान दें कि आपसे अपने प्रस्थान पर हाउसकीपिंग को देरी लगाने से घंटे या घंटे के लिए प्रति घंटा £20.00 का शुल्क लिया जाएगा। चाबी संग्रह विवरण चैक—इन की तारीख से पहले प्रदान किया जाएगा।

 

8. बुकिंग परिवर्तन

यदि आप अपनी बुकिंग में परिवर्तन करना चाहते हैं, तो Week2Week आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। सभी परिवर्तनों की पुष्टि लिखित में करनी होगी। सभी आरक्षण के लिए 7 दिनों की सूचना अवधि आवश्यक है। धन वापसी अपार्टमेंट के अधीन किया जाता है कि अपार्टमेंट किसी को दिया गया है या नहीं। हालांकि, आप परिवर्तन के परिणामस्वरूप किए गए किसी भी अतिरिक्त खर्च का भुगतान करने के लिए बाध्य होगें। इसके अलावा, Week2Week अपने निर्णय पर लगाए गए आवश्यक प्रशासनिक लागतों को कवर करने के लिए £50 से अधिक वैट का एक संशोधन शुल्क लगा सकता है।

आपके परिवर्तन के कारणों के आधार पर, यदि आप ट्रैवल इंश्योरेंस ले चुके हैं, तो आप अपनी बीमा कंपनी से रद्दीकरण शुल्क वापस लेने में सक्षम हो सकते हैं। Week2Week सुझाव देते हैं कि ग्राहक पर्याप्त यात्रा बीमा खरीदें।

 

9. रद्दीकरण

सभी रद्दीकरणों की लिखित में पुष्टि करनी होगी। सभी आरक्षण के लिए 7 दिनों की सूचना अवधि आवश्यक है। किसी भी शुल्क की वापसी अपार्टमेंट के पुनः लेने के अधीन किया जाता है। आपके रद्दीकरण के कारणों के आधार पर, यदि आप ट्रैवल इंश्योरेंस ले चुके हैं तो आप अपनी बीमा कंपनी से रद्दीकरण के शुल्क को पुनः प्राप्त कर सकते हैं। Week2Week सुझाव देते हैं कि ग्राहक पर्याप्त यात्रा बीमा खरीदें।

धनवापसी

कृपया ध्यान दें कि सभी धनवापसी डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर वापस की जाएंगी, जिनसे हमारे इनवॉइस का भुगतान किया गया था। वापसी का कोई अन्य रूप या तरीका प्रदान नहीं किया जाएगा। रिफंड आमतौर पर आपके बैंक (बैंक छुट्टियाँ और सप्ताहांत को छोड़कर) तक पहुंचने के लिए 3 से 5 कार्य दिवसों के बीच लक सकते हैं। रिफंड केवल तभी किया जाएगा जब सभी चाबियां और कार पार्किंग पास हमारे पास वापस आ जाएंगे।

 

10. जल्दी प्रस्थान

इस स्थिति में कि एक अतिथि को सहमत प्रस्थान तिथि से पहले की चैक—आउट करने की आवश्यकता होती है, Week2Week ठहरने के शेष के लिए आवास शुल्क का रिफंड प्राप्त करने का हर संभव प्रयास करेगा। हालांकि, काई भी धनवापसी इस बात पर निर्भर करेगी की अपार्टमेंट दोबारा किसी के द्वारा लिया गया है या नहीं और £50.00 वैट साथ के रद्दीकरण शुल्क के अधीन होगा।

 

11. इन्वेंटरी/प्रॉपर्टी केयर

आवास में रहने वाले नामांकित अतिथि के वैध क्रेडिट कार्ड के विवरण के लिए अपार्टमेंट में टूटने और नुकसान को कवर करने की आवश्यकता होती है। Week2Week उस कार्ड से कटौती करने का अधिकार सुरक्षित रखता है जिसमें ‘अतिरिक्त प्रभार'(‘Additional Charges’) अनुभाग के अनुसार शुल्क लिया जा सकता है। किसी भी कारण से, या कोई कार्ड विवरण प्रदान नहीं किये जाने पर, उस स्थिति में, Week2Week उस कंपनी या उस व्यक्ति को चार्ज करने का अधिकार सुरक्षित रखता है जिसने प्रदान किए गए पते पर बुकिंग की है। आपको इस चालान को 7 दिनों के भीतर भुगतान करना होगा।

 

12. अतिरिक्त शुल्क

ब्रॉडबैंड: ब्रॉडबैंड सभी अपार्टमेंट स्थानों में निःशुल्क उपलब्ध है। पास कोड चेक—इन पर उपलब्ध कराए जाएंगे। हालांकि, Week2Week यूजर के हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर से जुड़े किसी भी गलती के लिए जिम्मेदार नहीं होगा और कोई समर्थन उपलब्ध नहीं होगा और Week2Week उनके काम करने में विफल रहने के लिए किसी भी रूप में मुआवजे प्रदान नहीं करेगा। डोंग्ल्स को एक विकल्प के रूप में उपलब्ध कराया जा सकता है, लेकिन यह भुगतान करने की मेहमान की ज़िम्मेदारी होगी कि “टॉपर पर जाने पर भुगतान करें”। Week2Week किसी की भी गारंटी प्रदान नहीं कर सकते हैं कि वे यूजन के हार्डवेयर या सॉफ़्टवेयर के साथ भी काम करेंगे। Week2Week उनके उपयोग की गारंटी नहीं दे सकता है और काम करने में उनकी विफलता के लिए जिम्मेदार नहीं होगा और न ही वे किसी प्रकार का मुआवजा प्रदान करेंगे। किसी भी समस्याओं के संबंध में हमारी सहायता केवल सेवा प्रदाता से संपर्क करने और केवल कार्यालय के समय के बीच ही होगी, अर्थात 9 बजे से लेकर 5 बजने तक और इसे एक आपातकाल नहीं माना जाएगा। सभी डोंग्ल्स प्रस्थान करने पर अपार्टमेंट में छोड़ दिया जाना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि आपको अत्यधिक मात्रा में डेटा डाउनलोड नहीं करना चाहिए, अन्यथा आप उसकी लागत के लिए जिम्मेदार होंगे। आपके बुकिंग के समय दिए गए डेबिट/क्रेडिट कार्ड से स्वचालित रूप से भुगतान काट लिया जायेगा और उसकी प्रासंगिक राशि के लिए आपको अधिसूचना और चालान दिया जायेगा।

अतिरिक्त शुल्क वाली सेवाएं: व्यक्तिगत अपार्टमेंट लाकेशन पर उपलब्ध कराई गई अतिरिक्त सेवाओं का विवरण अनुरोध पर उपलब्ध है। किसी भी ऐसी सेवाओं का उपयोग करने पर सीधे सेवा प्रदाता को देय है।

सफाई: Week2Week को उम्मीद है कि अपार्टमेट्स प्रस्थान पर एक उचित स्थिति में छोड़े जाएंगे। अगर, Week2Week के विवेकानुसार, प्रस्थान के लिए अतिरिक्त सफाई की आवश्यकता है, इस सफाई की लागत एक अतिरिक्त शुल्क होगा।

धूम्रपान: सभी अपार्टमेंट और सांप्रदायिक इलाकों में धूम्रपान निषिद्ध है। जुलाई 2007 में, संलग्न सार्वजनिक क्षेत्रों में धूम्रपान अवैध किया गया था; इसमें सार्वजनिक हॉलवे शामिल हैं क्योंकि ये सभी निवासियों और मेहमानों द्वारा उपयोग किया जाता है। अपार्टमेंट या सार्वजनिक क्षेत्रों में धूम्रपान या धूम्रपान के साक्ष्य पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को 24 घंटे की अवधि के दौरान अपार्टमेंट की सफाई, ताज़गी और प्रसारण के अतिरिक्त खर्च को कवर करने के लिए उत्तरदायित्व के तौर पर £250 का शुल्क लगाया जाएगा। इस शुल्क के अलावा किसी भी क्षति के लिए शुल्क लिया जाएगा।

गैस और बिजली का अत्यधिक उपयोग: कृपया ध्यान दें, जहां यह माना गया कि गैस और बिजली का दुरुपयोग किया गया है, एक अतिरिक्त शुल्क आपसे लिया जायेगा। सभी अपार्टमेंट्स में हीटिंग और गर्म पानी आपकी सुविधा और आराम के लिए पहले से ही प्रोग्राम किया गया है। अगर आप इसे ओवरराइड करते है तो आपको अतिरिक्त लागत खर्च करनी पडेगी।

नुकसान: अपार्टमेंट के नुकसान को अतिथि द्वारा पूर्ण भुगतान करना होगा। अतिथि के जाने के बार किसी भी प्रकार की क्षति, नुकसान या अतिरिक्त सफाई की आवश्यकता होने पर, Week2Week बुकर या अतिथि को सूचित किया जायेगा और साथ में मुद्दों का विस्तृत विवरण और उन्हें सुधारने की लागत प्रदान की जायेगी।

फोटोग्राफिक साक्ष्य भी गेस्ट को दिए जाएंगे, जहां संभव हो। यदि आवश्यक हुआ तो इनवेंटरी और स्थिति रिपोर्ट आवास अवधि के शुरू में या अंत में प्रदान की जा सकती है।

चाबियॉ: Week2Week अतिथि को द्वार और अपार्टमेंट में हर बेडरूम के लिए चाबियों का एक सेट जारी करेगा होगा (उदाहरण के लिए 2 बेडरूम के अपार्टमेंट में रहने वाले मेहमानों को 2 सेट चाबियाँ दी जायेगीं)। हालांकि, अगर जारी की गई चाबियों को प्रस्थान पर नहीं लौटाया जाता है, तो हम चाबियों के बदलने या ताले बदलने के लिए अतिथि या बुकर को चार्ज करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं। प्रतिस्थापन चाबी की लागत £75.00 प्लस वैट और गेराज फोब्स के लिए £100.00 प्लस वैट होगी। लॉक की जगह के लिए लागत 100.00 से कम प्ल्स वैट होगी, जो कि Week2Week अपार्टमेंट में प्रवेश पाने का तेज़ तरीका माना जाएगा। ऐसी घटना में, Week2Week अतिथि को अधिक रातों के रहने के लिए चार्ज करने का अधिकार भी सुरक्षित रखता है, यह ऐसा मामला होना चाहिए कि हम अपार्टमेंट तक पहुंच प्राप्त करने में असमर्थ हैं और इसे किसी और को दे दिया जाए।

अगर 10 बजे से 8 बजे तक के बीच एक मेहमान यदि खुद को संपत्ति से बाहर की ओर ले जाता है और पुनः प्रवेश के लिए सहायता की आवश्यकता होती है, तो Week2Week चाबी खोने के प्रभार के अतिरिक्त शुल्क के अलावा £50 प्लस वैट कॉल प्रभार लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है (ऊपर की तरह)।

पार्किंग पास: Week2Week एक पार्किंग पास अतिथि को जारी करता है (उन अपार्टमेंट के लिए केवल जिनके लिए पार्किंग स्थान आवंटित है), जो प्रस्थान के बाद अपार्टमेंट पोस्ट बॉक्स में छोड़ दिया जाना चाहिए। पास वापस करने में विफलता के परिणामस्वरूप £50.00 का प्रतिस्थापन प्रभार होगा।

कॉल आउट: अगर आपातकालीन कॉल आउट नंबर का इस्तेमाल Week2Week के कर्मचारियों को 10 बजे से 8 बजे तक किसी आपातकाल के अलावा किसी भी उद्देश्य के कॉल करने के लिए किया जाता है, तो Week2Week को बुकर पर शुल्क या गेस्ट को कॉल फीस £50 का शुल्क प्लस वैट लेने का अधिकार है।

 

13. खोयी संपत्ति

अपार्टमेंट में छोड़ी गयी कोई भी आइटम प्रस्थान की तारीख के बाद 1 महीने तक के लिए रखा जाएगा। उस तारीख के बाद Week2Week संपत्ति का निपटान करने का अधिकार रखता है क्योंकि यही सही है लगता है।

14. दरें

बतायी जाने वालीं सभी दरें उस समय प्रचलित दर पर आधारित होती हैं जब एक बुकिंग की पुष्टि की जाती है। एक बार बुकिंग की पुष्टि हो जाने पर Week2Week बतायी गयी दर को बदल नहीं पाएगा जब तक आप बुकिंग नहीं बदलते हैं। चालान के समय VAT पर शुल्क लगाया जायेगा। दरें बिना सूचना के परिवर्तन के अधीन हैं और मुद्रा विनिमय हलचल के कारण भिन्न हो सकती हैं, जो ब्रिटेन और विदेशी स्थानों के बीच लागू हो।

 

15. देयता

Week2Week को अपार्टमेंट स्थानों पर हानि या क्षति, सामग्री, फर्नीचर, फिटिंग या किसी निजी सामान के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। और तीसरे दल द्वारा किए गए कार्यों या चूक के लिए Week2Week उत्तरदायी नहीं होगा। आपको सलाह दी जाती है कि आप स्वयं की बीमा पॉलिसी ले जो आपके ठहरने के दौरान निजी संपत्ति को नुकसान या क्षति को कवर करती है। मेहमानों को सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त यात्रा और निजी बीमा ले।

कुछ अपार्टमेंट Week2Week वेबसाइट पर या Week2Week मुद्रित साहित्य पर प्रकाशित होते हैं तीसरे पक्ष द्वारा स्वामित्व और संचालित होते हैं। जबकि Week2Week तीसरे पक्ष के अपार्टमेंट के लिए उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करने का प्रयास करता है, यह गारंटी नहीं देता कि इन जगहों को आपकी ओर से बुकिंग करने में, यह अपार्टमेंट स्वास्थ्य और सुरक्षा और बीमा सहित स्थानीय राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार है। आप यह भी समझते हैं कि हालांकि एक तृतीय पक्ष स्थानीय राष्ट्रीय कानूनों का पालन कर सकता है, ऐसे कानूनों के तहत अधिकार और उपाय इंग्लैंड और वेल्स से भिन्न हो सकते हैं।

इस अनुबंध में ऐसा कुछ भी नहीं है कि मृत्यु और व्यक्तिगत चोट या इंग्लैंड और वेल्स के कानूनों के तहत नहीं छोड़ी जाने वाली किसी भी अन्य दायित्व की देनदारी को बाहर करना है।

 

16. संपत्तियों तक पहुंच

साप्ताहिक हाउसकीपिंग सेवा के अलावा, अवसर पर Week2Week में आपको उस संपत्ति का उपयोग करना पड़ सकता है जिसमें आप रह रहे हैं। Week2Week हर समय सभी संपत्तियों तक पहुंच प्राप्त करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। हम जहां भी संभव हो, अपार्टमेंट में प्रवेश करने से पहले जितना संभव हो उतना मेहमानों को नोटिस देने का प्रयास करेंगे।

 

17. पालतू जानवर

Week2Week को इसका अफसोस है कि अपार्टमेंट में पालतू जानवरों की अनुमति नहीं है।

 

18. शिकायतें

Week2Week यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करता है कि उनके मेहमान एक सुखद रूप से रहें। इस स्थिति में कि आप को पेशकश की गई सेवा से आप पूरी तरह से संतुष्ट नहीं होते हैं, तो आपको यथासंभव Week2Week को सूचित करना चाहिए। पहले कृपया अपने अतिथि समन्वयक को सूचित करें।

 

19. सेवाएं

Week2Week को संपत्ति या स्थान के दूसरे हिस्से में मरम्मत कार्यों के परिणामस्वरूप बिजली या पानी या किसी भी क्षति, व्यवधान या शोर सहित अपार्टमेंट में सेवाओं की किसी भी विफलता या रुकावट के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

 

20. प्रतिबंध

कुछ अपार्टमेंट में कई प्रतिबंध हैं। आपको अनुरोध पर आपको पूर्ण विवरण उपलब्ध कराया जा सकता हैं। मेहमानों को इन नियमों और शर्तों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, Week2Week यह अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित रखता है कि मेहमान 24 घंटों के भीतर अपार्टमेंट खाली कर दे।

 

21. पूरा समझौता

यह समझौता इंग्लैंड और वेल्स के कानूनों द्वारा शासित होगा और पार्टियों को अंग्रेजी न्यायालयों और अपार्टमेंट फॉर्म के अनन्य क्षेत्राधिकार में प्रस्तुत किया जाएगा समझौते के विषय से संबंधित दलों के बीच समझौते का पूरा और अनन्य विवरण है जो अधिक्रमण करता है सभी पिछले संचार, समझौतों या लिखित या मौखिक अन्य व्यवस्था।

यह स्पष्ट रूप से सहमत है कि इस समझौते में कोई बदलाव नहीं होगें जब तक कि लिखित में और दोनों दलों के एक विधिवत अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता नहीं किये जाएं।

क्या आप अपने अपार्टमेंट खोज में मदद खोज रहे हैं?

तो हमारी टीम यहां आपकी मदद के लिए है

हमें कॉल करें

हमें कॉल करें: + 44 (0)191 2813129

ईमेल

ईमेल: info@week2week.co.uk